Institute for Excellence in Higher Education(IEHE), Bhopal : Student Management System(SMS)

उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान, भोपाल

Report of Feedback given by Students

Academic Session :


In which geographical region you reside permanently:(आप किस भौगोलिक क्षेत्र में स्थायी रूप से निवास करते हैं)
Parental annual income:(पैतृक आयः)

A)

(i) Learning value (in terms of skills, concepts, knowledge, analytical abilities, or broadening perspectives)
(सीखने के मापदण्ड (कौषल, अवधारणाएँ, ज्ञान, विष्लेषणात्मक क्षमताएँ, एवं विस्तृत दृष्टिकोण के संदर्भ मे)
 
(ii) Depth of the course content (पाठ्यक्रम के विषय-वस्तु की गहराई)
 
(iii) Extent of coverage of course (पाठ्यक्रम की ग्राह्यता सीमा)
 
(iv) Relevance/learning value of project/report (परियोजना/प्रतिवेदन की समीचीनता/सीखने के मापदण्ड)
 
(v) Overall rating (सम्पूर्ण मापदण्ड)
 

B)

(i) The course was(पाठ्यक्रम था।)  
 
 
(ii) Your background for benefiting from the course was(पाठ्यक्रम द्वारा लाभान्वित होने के लिए आपकी पृष्ठभूमि थी।)  
 
 
(iii) How much of the syllabus was taught in the class?(पाठ्यक्रम को कक्षा में कितना पढ़ाया गया?)  
 
 
(iv) What is your opinion about library holdings (textbooks, reference books and e-resources) for the course?(आपके पाठ्यक्रम के लिए ग्रंथालय में उपलब्ध सुविधाओ (पाठ्यपुस्तकें, संदर्भग्रंथों एव ई-रिसोर्सेस) के बारे में आपकी क्या राय है?)  
 
 
(v) The internal assessment system as it exists, is .............(आज की स्थिति मे लागू आंतरिक मूल्यांकन पद्धति ................. है।)  
 
 
(vi) The internal assessment system is operated as .............(आंतरिक मूल्यांकन पद्धति का संचालन ........................ है।)  
 
 
(vii) When you meet students who have taken a similar programme at Institutes/Universities of other state, do you feel that your programme is -(जब आप दूसरे राज्यो के संस्थानों/विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों से मिलते है जिन्होंने आप ही की तरह के पाठ्यक्रम मे अध्ययन किया है, तो आपको अपना पाठ्यक्रम उनकी तुलना में कैसा लगता है -)  
 
 
(viii) How do you rate the student-teacher relationship in the Institute as a whole?(आप अपने संस्थान में विद्यार्थी-शिक्षक सम्बन्धों का समग्र आकलन किस तरह करेंगे?)  
 
 
(ix) How do you rate the working of the administrative office of the Institute?(आप अपने संस्थान के प्रशासकीय कार्यालय की कार्यप्रणाली का समग्र आकलन किस तरह करेंगे?)  
 
 
(x) What is your rating on hostel facilities? (only for hostellers) (आप अपने संस्थान के छात्रावास की सुविधाओं का आकलन किस तरह करेंगे?(केवल छात्रावासी विद्याथियों के लिए))  
 
 
(xi) Did you participate in any of the extracurricular activities of the Department/Institute? (क्या आपने कभी विभाग/संस्थान की शैक्षणेत्तर गतिविधियों में हिस्सा लिया है?)  
 
 
(xii) What was the attitude of teachers to extracurricular activities? (शैक्षणेत्तर गतिविधियों के प्रति आपके षिक्षकों का रवैया कैसा था?)  
 
 
(xiii) Has your time at the Institute been intellectually enriching?(क्या आपके द्वारा संस्थान में बिताया गया समय आपको बौद्धिक रूप से समृद्ध करने वाला था?)  
 
 
(xiv) After leaving the Institute how will you talk about it?(आप अपने संस्थान को छोड़ने के बाद, उसके बारे में किस तरह बात करना चाहेंगे?)  
 
 

C) Is the internal assessment system conducive to –

क्या आंतरिक मूल्यांकन पद्धति सहायक है -
(i) Understanding the course(पाठ्यक्रम को समझने में)
 
(ii) Interaction with the teacher(शिक्षको से सहचर्चा में)
 
(iii) Regular work (नियमित कार्य में )
 
(iv) Continuous self assessment (सतत् स्वयं के मूल्यांकन मे)
 

D) Overall rating of the following components of the Institute:

संस्थान के निम्नलिखित घटकों का समग्र मूल्यांकनः
(i) Academic content(अकादमिक पाठ्य सामग्री)
 
(ii) Fairness of evaluation (मूल्यांकन में पारदर्शिता)
 
(iii) Interaction with faculty (शिक्षकों से सहचर्चा)
 
(iv) Interaction with administration (प्रशासन से सहचर्चा)
 
(v) Library facilities (पुस्तकालय सुविधाएँ)
 
(vi) Computer facilities (कम्प्यूटर सुविधाएँ)
 
(vii) Campus beautification (परिसर सौंदर्यीकरण)
 
(viii) Recreational facilities (मनोरंजन सुविधाएँ)
 
(ix) Extra-curricular activities (शैक्षणेत्तर गतिविधियाँ)
 
(x) Sports facilities (खेलकूद सुविधाएँ)
 
(xi) Teaching methods used by the teachers (शिक्षकों द्वारा उपयोग की जा रही शिक्षण विधियाँ)
 
(xii) Use of ICT(IT) in the Institute (संस्थान मे आई.सी.टी.(IT) का उपयोग)
 
(xiii) Your care taken by Honours Department. (आपके आनर्स विभाग द्वारा, आपकी की गई मदद)
 

E) Give overall rating of the following schemes:

(निम्न याजनाओ का समग्र आकलन किस तरह करेंगेः
(i) Training and Placement(ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट)
 
(ii) Swami Vivekanand Career Guidance (स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन)
 
(iii) Distribution of Smartphone (स्मार्टफोन का वितरण)
 
(iv) Online Admission (ऑनलाइन प्रवेश)
 
(v) Transportation Allowance (if applicable) (आवागमन भत्ता (यदि लागू हो तो))
 
(vi) Various Government Scholarships (if applicable) (विभिन्न शासकीय छात्रवृत्तियाँ (यदि लागू हो तो))
 
(vii) Merit Award by IEHE (आई.ई.एच.ई. द्वारा दिए जाने वाला मेरिट अवार्ड)
 
(viii) Economic Assistance by IEHE (आई.ई.एच.ई. द्वारा दी जाने वाली आर्थिक सहायता)
 
(ix) Any Other (अन्य कोई) (Please specify)  
 

F)

(i) How do you rate the scheme of teaching through SMART CLASSES? (आप स्मार्ट कक्षा से शिक्षण का आकलन किस तरह से करेंगे?)
 
(ii) How do you find the INTERNET facility for the students in your Institute?(आप अपने संस्थान में विद्यार्थियों के लिए इंटरनेट सुविधा का समग्र आकलन किस तरह करेंगे?)
 

G)Rate the following facilities available in the Institute:

ड्रापडाउन लिस्टबॉक्स मे दशाई गई श्रेणी के आधार पर संस्थान मे उपलब्ध निम्नलिखित सुविधाओ का मूल्याकंन कीजिएः
(i) Availability of classrooms in the Institute:(संस्थान मे अध्ययन कक्षों की उपलब्धताः)
 
(ii) Availability of clean toilets:(स्वच्छ शौचालयों की उपलब्धताः)
 
(iii) Availability of clean drinking water:(स्वच्छ पेयजल की उपलब्धताः)
 
(iv) Cleanliness of the Institute campus:(संस्थान के परिसर की स्वच्छताः)
 
(v) Redressal of your Grievances:(आपकी शिकायतों का निराकरणः)
 
(vi) Quality and availability of canteen facilities:(कैन्टीन सुविधाओं की गुणवत्ता तथा उपलब्धताः)
 
(vii) Availability of sufficient laboratories:(प्रयोगशालाओं की पर्याप्त उपलब्धताः)
 
(viii) Availability of laboratory instruments in proper working condition:(प्रयोगशालाओं में उचित दशाओं में उपकरणो की उपलब्धताः)
 
(ix) Availability of playgrounds:(खेल मैदानों की उपलब्धताः)
 
(x) Performance of NSS/NCC units:(एनएसएस/एनसीसी यूनिटों का कार्यः)
 
(xi) Performance of Training &Placement and Personality Development Cell:(प्रशिक्षण और रोजगार तथा व्यक्तित्व विकास प्रकोष्ठ का कार्य :)
 
(xii) Performance of Vocational Cell:(रोज़गारोन्मुखी पाठ्यक्रम प्रकोष्ठ का कार्यः)
 
(xiii) Discipline in the Institute:(संस्थान में अनुशासनः)
 
(xiv) Overall rating of the Institute:(संस्थान का समग्र मूल्यांकनः)